Maharashtra Elections 2024: राज ठाकरे के ऐलान ने बढ़ाई धड़कनें

Raj Harsh
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की। शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई ठाकरे ने कहा, "राज्य चुनाव में 200 से 250 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।"
मनसे की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राकांपा (एससीपी) नेता जितेंद्र अवहाद ने कहा, "यहां तक कि उनके परिवार के सदस्य भी निश्चित रूप से नहीं कह सकते कि राज ठाकरे अपनी भूमिका कब बदलेंगे। वह बहुत सारी फिल्में देखते हैं। इसलिए, वह सभी भूमिकाएं निभाते हैं।" उन्हें अलग-अलग भूमिकाएं निभाने की आदत है...''
इससे पहले, मनसे नेता प्रकाश महाजन ने सोमवार को संकेत दिया था कि उनकी पार्टी राज्य विधानसभा चुनाव में 200-225 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जो इस साल अक्टूबर में होने की संभावना है। महाजन ने एक समाचार चैनल को बताया कि यह फैसला मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने किया है और पार्टी कार्यकर्ता इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं।
उन्होंने कहा कि मनसे जाति-आधारित आरक्षण के खिलाफ है और उसका मानना है कि ऐसे सभी लाभ वित्तीय मानदंडों पर आधारित होने चाहिए।
विशेष रूप से, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में राज्य में सत्तारूढ़ महायुति का समर्थन किया, जिसमें भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा शामिल थी।

Find Out More:

Related Articles: