केदारनाथ मंदिर से 228 किलो सोना गायब: ज्योतिर्मठ शंकराचार्य का दावा

Raj Harsh
ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने सोमवार को दावा किया कि उत्तराखंड में गढ़वाल हिमालय श्रृंखला पर स्थित भगवान शिव के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ मंदिर से 228 किलोग्राम सोना गायब है।
"केदारनाथ में सोने का घोटाला हुआ है, उस मुद्दे को क्यों नहीं उठाया गया? वहां घोटाला करने के बाद अब दिल्ली में केदारनाथ बनाया जाएगा? और फिर एक और घोटाला होगा। केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब है। कोई जांच नहीं हुई" उन्होंने कहा, ''इसके लिए कौन जिम्मेदार है? अब वे कह रहे हैं कि वे दिल्ली में केदारनाथ बनाएंगे, ऐसा नहीं हो सकता।''
उनकी यह टिप्पणी दिल्ली में एक और केदारनाथ मंदिर के निर्माण को लेकर हो रहे विरोध के बीच आई है। केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने दिल्ली में मंदिर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 10 जुलाई को दिल्ली में शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लिया था.
ठाकरे को धोखा दिया गया है: स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद
सोमवार को शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि उन्हें धोखा दिया गया है और वह फिर से महाराष्ट्र के सीएम बनेंगे।
"हम सभी सनातन धर्म के अनुयायी हैं। हमारे पास 'पाप' और 'पुण्य' की एक परिभाषा है। सबसे बड़ा पाप विश्वासघात है। उद्धव ठाकरे को धोखा दिया गया है। मैंने उनसे कहा कि हम सभी उनके द्वारा दिए गए विश्वासघात से दुखी हैं।" चेहरा। जब तक वह फिर से महाराष्ट्र के सीएम नहीं बन जाते, हमारा दर्द कम नहीं होगा।"
पुजारी ने आगे कहा कि जो व्यक्ति छल करता है वह हिंदू नहीं हो सकता।
"जो इसे धारण करता है वह हिंदू है। महाराष्ट्र के लोगों को इससे पीड़ा होती है और यह चुनावों में भी दिखाई दिया। यह उन लोगों का भी अपमान है जो अपना नेता चुनते हैं। बीच में सरकार तोड़ना गलत है और उन्होंने कहा, ''जनता के जनादेश का अपमान करें।''

Find Out More:

Related Articles: