यूपी के एक व्यक्ति को 40 दिनों में 7वीं बार हर शनिवार को सांप ने काटा, मामले की जांच के लिए टीम गठित

Raj Harsh
उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर में एक 24 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर 40 दिनों में सातवीं बार सांप ने काट लिया। सप्ताहांत में होने वाली प्रत्येक घटना के कारण, उसके माता-पिता के पास चिकित्सा सहायता लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था।
घटनाओं के एक विचित्र मोड़ में, उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर के 24 वर्षीय विकास दुबे को केवल 40 दिनों के भीतर एक, दो या तीन बार नहीं, बल्कि सात बार सांप ने काटा है। साँप के काटने की श्रृंखला ने दुबे को गंभीर स्थिति में छोड़ दिया, प्रत्येक काटने से उसके मामले से जुड़े रहस्य और चिंताएँ बढ़ती गईं। स्थिति की गंभीरता के बावजूद, दुबे सातवें काटने के बाद चमत्कारिक रूप से स्थिर होने में कामयाब रहे। सौरा गांव के निवासी दुबे को पहली बार सर्पदंश का सामना अपने चाचा के घर पर करना पड़ा, जिससे अकथनीय घटनाओं की एक श्रृंखला शुरू हो गई। 2 जून से 6 जुलाई के बीच, वह छह और सर्पदंश का शिकार हुए, प्रत्येक घटना ने उनके परिवार के भीतर बढ़ती आशंका को बढ़ा दिया। परिवार ने दुबे के भयानक पूर्वाभास का खुलासा किया कि उसे नौ बार काटा जाएगा, आठवें काटने तक जीवित रहने की गारंटी होगी। उन्होंने कहा कि अगर उसे नौवीं बार काटा गया तो कोई भी डॉक्टर, पुजारी या तांत्रिक उसे नहीं बचा पाएगा।
चौथे काटने के बाद स्थानांतरित होने की सलाह दिए जाने के बावजूद, दुबे का दुर्भाग्य बदस्तूर जारी रहा। अपनी मौसी के घर में शरण लेने से सांपों का डर नहीं रुका, क्योंकि उसे पांचवीं बार काट लिया गया था। सप्ताहांत में होने वाली प्रत्येक घटना के साथ, दुबे के माता-पिता के पास चिकित्सा सहायता लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था।
6 जुलाई को, सातवें काटने के बाद, दुबे की हालत बिगड़ गई, जिससे उसके माता-पिता उसे एक बार फिर अस्पताल ले गए। चिकित्सीय हस्तक्षेप सफल साबित हुआ, दुबे अंततः इस कठिन परीक्षा से उबर गए। सांपों के साथ उनकी अनोखी मुठभेड़ों और हमलों के अनोखे समय ने कई लोगों को उनके जीवन में काम कर रही रहस्यमयी ताकतों पर सवाल उठाने पर मजबूर कर दिया है।

Find Out More:

Related Articles: