अपने 'राजनीतिक परिवर्तन' की अटकलों के बीच नीतीश कुमार कल NDA की बैठक में शामिल होंगे

Raj Harsh
समाचार एजेंसी पीटीआई के सूत्रों ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली एनडीए बैठक में हिस्सा लेंगे। कुमार, जिनकी पार्टी राज्य की 40 सीटों में से 12 सीटें जीतने के लिए तैयार है, सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। कुमार ने सप्ताहांत में दिल्ली का दौरा किया था जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित शीर्ष भाजपा नेताओं से मुलाकात की थी।
भाजपा के बहुमत से दूर रहने के कारण, कुमार को एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा है, जिन्हें विपक्षी भारतीय गुट भी भेज रहा है।
बुधवार को दिल्ली में आयोजित एनडीए की बैठक में नेता आगे की रणनीति तय करेंगे. साथ ही मंत्रीमंडल के गठन को लेकर चर्चा संभव है. एनडीए समर्थित हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख और पार्टी उम्मीदवार जीतन राम मांझी को निर्णायक बढ़त मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई दी है.
वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि ‘इंडिया' गठबंधन की बुधवार को दिल्ली में बैठक होने की संभावना है. लोकसभा चुनाव की जारी मतगणना और अब तक प्राप्त रुझानों को ध्यान में रखते हुए पवार ने कहा, ‘‘आश्वस्त नहीं हूं कि ‘इंडिया' गठबंधन सरकार बना पाएगा या नहीं.''

Find Out More:

Related Articles: