विक्ट्री स्पीच में PM मोदी ने दिया सख्त संदेश

Raj Harsh
NDA के बहुमत का आंकड़ा पार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (4 जून) को राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा मुख्यालय में विजय भाषण दिया, भले ही भगवा पार्टी अपने दम पर 272 सीटों के जादुई आंकड़े से पीछे रह गई। उन्होंने NDA को लगातार तीसरी बार बहुमत के साथ सत्ता में लाने के लिए देश की जनता को धन्यवाद दिया और इसे "दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र" की जीत बताया।
"मैं देश की जनता के आशीर्वाद के लिए उनका आभारी हूं। तीसरी बार एनडीए की सरकार बनना तय है। देश की जनता ने बीजेपी और एनडीए पर अपना भरोसा जताया है। यह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत है।" , “उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा।
पीएम मोदी ने चुनाव आयोग को धन्यवाद दिया
प्रधानमंत्री ने चुनाव आयोग को धन्यवाद देते हुए कहा कि देशवासियों को देश की चुनाव व्यवस्था पर गर्व है.
"मैं इतने बड़े पैमाने पर चुनाव अभ्यास आयोजित करने के लिए भारत के चुनाव आयोग को भी धन्यवाद देता हूं। प्रत्येक भारतीय को भारत की चुनाव प्रक्रिया और प्रणाली की विश्वसनीयता पर गर्व है। जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने रिकॉर्ड संख्या में मतदान करके अभूतपूर्व उत्साह दिखाया है। उन्होंने पीएम मोदी ने कहा, ''देश को बदनाम करने की कोशिश करने वालों को भी आईना दिखाया है। मैं जीत के इस मौके पर लोगों को सलाम करता हूं।''
"1962 के बाद, पहली बार कोई सरकार लगातार दो बार सत्ता में रहने के बाद तीसरी बार सत्ता में लौटी है...अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में कांग्रेस का सफाया हो गया है...भाजपा उन्होंने कहा, ''ओडिशा में सरकार बनाने जा रही है...भाजपा ने केरल में भी एक सीट जीती, केरल में हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बहुत बलिदान दिया है।''
पीएम मोदी ने अपनी मां को किया याद
प्रधानमंत्री ने अपनी दिवंगत मां हीराबेन को याद किया और कहा कि उनके निधन के बाद यह उनका पहला चुनाव था, लेकिन "देश की बेटियों और बहनों" ने उन्हें उनकी कमी महसूस नहीं होने दी।
"यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है। मेरी मां के निधन के बाद यह मेरा पहला चुनाव था लेकिन देश की बेटियों और बहनों ने मुझे उनकी कमी महसूस नहीं होने दी। इसे संख्याओं में नहीं देखा जा सकता। मैं इस स्नेह का वर्णन नहीं कर सकता।" ये शब्द मेरे दिमाग में अंकित हैं, उन्होंने मुझे नई प्रेरणा दी है।"

Find Out More:

Related Articles: