अश्लील वीडियो मामले में प्रज्वल रेवन्ना को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

Raj Harsh
अश्लील वीडियो मामले में चल रही जांच के तहत निलंबित जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को कर्नाटक की एक अदालत ने 6 जून तक विशेष जांच दल (एसआईटी) की हिरासत में छह दिन के लिए भेज दिया है। केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद रेवन्ना को बेंगलुरु के सीआईडी कार्यालय लाया गया।
जांच विवरण
उम्मीद है कि एसआईटी रेवन्ना से उनके घर में काम करने वाली एक महिला द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के आरोपों के संबंध में पूछताछ करेगी। राजनयिक पासपोर्ट पर देश छोड़ने के लगभग एक महीने बाद वह बर्लिन, जर्मनी से भारत लौटे। बेंगलुरु पहुंचने पर उन्हें तुरंत कर्नाटक सरकार की एसआईटी ने हिरासत में ले लिया।
सम्मन की चोरी
33 वर्षीय रेवन्ना अधिकारियों के समन से बचते रहे और लगभग एक महीने तक देश से बाहर रहे। वह जद (एस) सुप्रीमो और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं और हासन से एनडीए के लोकसभा उम्मीदवार थे। एसआईटी ने उसके खिलाफ वारंट को निष्पादित करने के लिए एक महिला पुलिस टीम को तैनात करके एक मजबूत संदेश भेजा। सूत्रों ने संकेत दिया कि जब रेवन्ना म्यूनिख से अपनी उड़ान से उतरे तो वर्दीधारी महिला अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।
प्रमुख संदिग्धों की गिरफ्तारी
रेवन्ना की हिरासत से पहले, एसआईटी ने मामले के संबंध में दो प्रमुख संदिग्धों नवीन गौड़ा और चेतन को पकड़ा था। संदिग्धों को अग्रिम जमानत लेने के लिए उच्च न्यायालय में पेश होने के दौरान गिरफ्तार किया गया था। दोनों पर पेन ड्राइव बांटने का आरोप है जिसमें कथित तौर पर रेवन्ना को महिलाओं का यौन उत्पीड़न करते हुए दिखाया गया है।

Find Out More:

Related Articles: