पीएम मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ पटना में मेगा रोड शो किया

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ रविवार शाम चौथे चरण के लोकसभा चुनाव से पहले पटना में एक विशाल रोड शो किया। पीएम और बिहार के सीएम ने पटना साहिब लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के लिए प्रचार किया. जहां से पीएम मोदी का रोड शो गुजरा, सड़क के दोनों किनारे बीजेपी समर्थकों से खचाखच भरे हुए थे और 'मोदी-मोदी' के नारे लगा रहे थे। रोड शो में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी भी शामिल हुए.
पीएम मोदी के रोड शो का रूट
पहले रोड शो राजधानी पटना के डाकबंगला चौराहे से शुरू होना था, लेकिन उनके समर्थकों की भारी भीड़ के बाद रूट को 1 किमी बढ़ा दिया गया. रोड शो पटना के भट्टाचार्य रोड से शुरू हुआ और कदमकुआं, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड से होकर गुजरा. बाकरगंज होते हुए गांधी मैदान के उद्योग भवन में समाप्त हुई.
पीएम के रोड शो को लेकर जिला प्रशासन और बीजेपी ने जोरदार तैयारी की है. रैली के लिए निर्धारित मार्गों पर 600 से अधिक पुलिसकर्मी और आरएएफ के जवान आदि तैनात किये गये थे. इस बीच, शहर में यातायात का मार्ग भी बदल दिया गया। भाजपा ने रैली मार्ग पर एक दर्जन से अधिक मंच बनाए जहां भाजपा कार्यकर्ताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं का स्वागत और अभिनंदन किया गया। मंत्रोच्चार और पुष्पवर्षा की भी विशेष व्यवस्था की गई।
भाजपा की नजरें पटना साहिब सीट बरकरार रखने पर हैं
पटना साहिब लोकसभा सीट पर आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होना है। बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतारा है। I.N.D.I.A ब्लॉक के हिस्से के रूप में, कांग्रेस पटना साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही है और उसने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बेटे डॉ. अंशुल अविजीत को मैदान में उतारा है। पटना साहिब सीट बीजेपी का गढ़ रही है. पार्टी ने 2009 और 2014 में 55 प्रतिशत वोट शेयर के साथ सीट जीती, जबकि 2019 में यह बढ़कर 60 प्रतिशत हो गई।

Find Out More:

Related Articles: