कांग्रेस भय का माहौल पैदा करती है, पाक के परमाणु बम अच्छी गुणवत्ता के नहीं: पीएम मोदी

Raj Harsh
कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के यह कहने के कुछ दिनों बाद कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु बम है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पार्टी परमाणु बम की धमकी देकर लोगों के मन में केवल डर पैदा करती है, लेकिन लोग जानते हैं कि पाकिस्तान का परमाणु बम अच्छी क्वालिटी का नहीं है.
ओडिशा के कंधमाल जिले में एक चुनावी रैली में बोलते हुए, मोदी ने कहा, “वे (कांग्रेस) यह कहकर भारतीयों के मन में डर पैदा करते हैं कि पाकिस्तान एक परमाणु शक्ति है। कांग्रेस की कमजोर मानसिकता के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने दशकों तक संघर्ष किया है। भारत वह समय कभी नहीं भूलेगा जब भारत पर लगातार आतंकवादी हमले होते थे और कांग्रेस के नेता आतंकवाद को अंजाम देने वालों के साथ बैठते थे। वे कहेंगे 'सावधान रहें... पाकिस्तान के पास परमाणु बम है... ये 'मारे पड़े लोग' (मरने वाले लोग) देश की मानसिकता को मारने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस की हमेशा से यही मानसिकता रही है. 26/11 के हमले के बाद, कांग्रेस और INDI गठबंधन ने अपने वोट बैंक के ख़राब होने के डर से हमलों पर कोई जांच नहीं कराई। कांग्रेस आतंकवादियों के साथ बैठकें करती थी।''
मोदी ने कहा कि पाकिस्तान की हालत ऐसी है कि वे बम (परमाणु) भी नहीं संभाल सकते। “वे अब इसे बेचने के लिए निकले हैं... ताकि वे इसे खरीदने के लिए किसी को ढूंढ सकें... लेकिन लोग जानते हैं कि यह अच्छी गुणवत्ता का नहीं है। इसलिए, इसे बेचा नहीं जा रहा है,'' उन्होंने कहा।
11 मई 1998 को पोखरण में परमाणु परीक्षण का श्रेय पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को देते हुए मोदी ने कहा, 'पूरी दुनिया में भारतीयों ने इस पर गर्व किया था और आजादी के बाद पहली बार विदेशों में भारतीयों को सम्मान की नजर से देखा गया. लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस की मानसिकता देश को डराने की है।”

Find Out More:

Related Articles: