शुगर लेवल बढ़ाने के लिए जेल में रोज आम और मिठाइयां खा रहे हैं केजरीवाल: ईडी

Raj Harsh
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो वर्तमान में उत्पाद शुल्क घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं, मधुमेह मेलिटस टाइप II के रोगी होने के बावजूद रोजाना चीनी आम, आलू पुरी और मिठाई जैसी चीजों का सेवन कर रहे हैं, गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने एक अदालत के समक्ष दावा किया। जांच एजेंसी ने आगे दावा किया कि केजरीवाल, जिन्हें घर का बना खाना खाने की अनुमति दी गई है, अपने रक्त शर्करा के स्तर को बढ़ाने और चिकित्सा जमानत के लिए आधार बनाने के लिए उच्च चीनी वाला भोजन खा रहे हैं।
केंद्रीय जांच एजेंसी ने यह दावा सीबीआई और ईडी मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष किया, जब अदालत डॉक्टर से परामर्श की मांग करने वाली केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर रही थी।
अदालत ने केजरीवाल के वकील से टाइप 2 मधुमेह से पीड़ित आप सुप्रीमो को निर्धारित आहार का विवरण प्रस्तुत करने को भी कहा। न्यायाधीश ने संबंधित अधिकारियों को कल तक रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया जब अदालत में मामले पर फिर से सुनवाई होने की संभावना है। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री दोपहर और रात के खाने में घर का बना खाना खा रहे हैं और नाश्ता जेल अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराया जाता है।

Find Out More:

Related Articles: