मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को जेड श्रेणी का सुरक्षा कवर मिला

Raj Harsh
सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि केंद्र ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ संभावित सुरक्षा खतरों को देखते हुए उन्हें देश भर में जेड श्रेणी सीआरपीएफ सुरक्षा कवर प्रदान किया है।
मुख्य चुनाव आयुक्त चुनावी मौसम में प्रमुख व्यक्ति हैं क्योंकि वह स्वतंत्र और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव और चार राज्यों में विधानसभा चुनाव सुनिश्चित करने के लिए यात्रा कर रहे हैं और कई बैठकें कर रहे हैं। चुनावों के दौरान, कई भारत विरोधी ताकतें भारतीय चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास करती हैं, शीर्ष पर बैठे व्यक्ति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, केंद्र सरकार ने अपनी सुरक्षा बढ़ा दी है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, एक अन्य घटनाक्रम में, केंद्र सरकार ने हैदराबाद से भाजपा की लोकसभा चुनाव उम्मीदवार माधवी लता को उनके खिलाफ संभावित सुरक्षा खतरों के मद्देनजर सशस्त्र कमांडो का वीआईपी सुरक्षा कवर प्रदान किया। 49 वर्षीय राजनेता को तेलंगाना में उनके प्रवास और दौरों के दौरान मध्य-स्तरीय 'वाई प्लस' श्रेणी का मोबाइल सुरक्षा कवर दिया गया है।
सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) वीआईपी सुरक्षा विंग ने केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारित कार्य की जिम्मेदारी संभाल ली है।
 एक शास्त्रीय नृत्यांगना और उद्यमी, लता 13 मई के आम चुनावों में हैदराबाद के मौजूदा सांसद और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी को उनके गढ़ में टक्कर देने के लिए तैयार हैं।

Find Out More:

Related Articles: