कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की

Raj Harsh
कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की। नवीनतम सूची में, ग्रैंड ओल्ड पार्टी ने कर्नाटक के लिए तीन और राजस्थान के लिए दो उम्मीदवारों की घोषणा की है।
कर्नाटक से, ग्रैंड ओल्ड पार्टी ने बेल्लार (एसटी) से ई ठुकराम को, चामराजनगर (एससी) से सुनील बोस को, चिक्कबल्लापुर से रक्षा रमैया को अपना उम्मीदवार घोषित किया है और राजस्थान राजसमंद से पार्टी ने सुदर्शन रावर की जगह डॉ. दामोदर गुर्जर को अपना उम्मीदवार बनाया है। डॉ. सीपी जोशी को भीलवाड़ा से डॉ. दामोदर गुर्जर की जगह उतारा गया है।
महादेवप्पा के एक करीबी विश्वासपात्र ने कहा, बोस पिछले 20 वर्षों से राजनीति में हैं और इसलिए कांग्रेस का टिकट पाने के पात्र हैं। हालांकि, पार्टी कोलार को लेकर अनिर्णय की स्थिति में है, जो एक जटिल मुद्दा बन गया है। मजबूत अटकलों के बीच कि पार्टी खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री केएच मुनियप्पा के दामाद चिक्का पेद्दन्ना को मैदान में उतारने की इच्छुक है, दो मंत्रियों सहित पांच विधायकों ने पद छोड़ने की धमकी दी। इस मुद्दे पर बगावत से घबराई कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार का नाम तय नहीं किया है।
 

Find Out More:

Related Articles: