बीजेपी ने नवनीत राणा को अमरावती से चुनावी मैदान में उतारा

Raj Harsh
भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को नवनीत राणा को महाराष्ट्र के अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा, जबकि एन ईश्वर राव, पी विष्णुकुमार राजू, पांगी राजाराव और अन्य जैसे कई अन्य उम्मीदवारों को एक अलग सूची में आंध्र प्रदेश के एचेरिया, विशाखापत्तनम उत्तर और अनापर्थी से मैदान में उतारा गया।
महाराष्ट्र के मुंबई की रहने वाली नवनीत कौर राणा एक सेना अधिकारी की बेटी हैं। अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद राणा ने एक मॉडल के रूप में काम करना शुरू कर दिया। वह कई संगीत वीडियो में दिखाई दीं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राणा ने जल्द ही दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दिया।
नवनीत राणा ने बीजेपी नेता रवि राणा से शादी के बाद अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। उन्होंने अपना पहला चुनाव 2014 में एनसीपी के टिकट पर अमरावती से लड़ा था, लेकिन चुनाव जीतने में कामयाब नहीं रहीं। बाद में, राणा 2019 के लोकसभा चुनाव में अमरावती से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुने गए।
2021 में, बॉम्बे उच्च न्यायालय ने उन पर रुपये का जुर्माना लगाया। फर्जी जाति प्रमाण पत्र जमा करने पर 2 लाख रु. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने राणा की जाति की वैधता के खिलाफ याचिका पर सुनवाई पूरी की और अगले हफ्ते फैसला सुनाने की उम्मीद है।

Find Out More:

Related Articles: