चुनाव आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत, दिलीप घोष को भेजा कारण बताओ नोटिस

Raj Harsh
भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने क्रमशः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पोल पैनल ने कहा कि उनकी टिप्पणियाँ अशोभनीय और ख़राब भावना वाली थीं।
पोल पैनल की कार्रवाई कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस दोनों द्वारा नेताओं द्वारा की गई टिप्पणियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के बाद आई। आयोग ने आगे कहा कि प्रथम दृष्टया, दोनों टिप्पणियाँ आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) और चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों को गरिमा बनाए रखने की सलाह का उल्लंघन थीं। दोनों को 29 मार्च शाम तक कारण बताओ नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।
बर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पश्चिम बंगाल के पूर्व भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने एक कथित वीडियो क्लिप में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की पारिवारिक पृष्ठभूमि का मजाक उड़ाया था।
दीदी जब गोवा जाती हैं तो गोवा की बेटी बन जाती हैं, त्रिपुरा में कहती हैं मैं त्रिपुरा की बेटी हूं, तय करो कि तुम्हारा पिता कौन है, यह सही नहीं है (दीदी गोवा तो बोले अमी गोवा र मे, त्रिपुरा तो अमी त्रिपुरा र मे, बाप तो ठीक कोरुन, जर तर मे होवा ठीक नोय), 59 वर्षीय भाजपा नेता ने कहा। पश्चिम बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने टीएमसी के नारे बांग्ला निजेर मेये के चाय (बंगाल अपनी बेटी चाहता है) का मजाक उड़ाया।

Find Out More:

Related Articles: