अरविंद केजरीवाल को 6 दिन की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा गया

Raj Harsh
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार रात उनके आवास से गिरफ्तार किया था, को दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत ने छह दिन की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है। जांच एजेंसी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की 10 दिन की हिरासत की मांग की थी क्योंकि उसने उन पर शराब नीति का किंगपिन होने का आरोप लगाया था।
प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के सीएम पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह शराब नीति घोटाले में प्रमुख साजिशकर्ता हैं। जांच एजेंसी ने अपने रिमांड पत्र में आगे कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 को तैयार करने और लागू करने के लिए साउथ ग्रुप से रिश्वत के रूप में कई करोड़ रुपये की मांग की।
ईडी की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ने अदालत को बताया कि केजरीवाल ने पंजाब चुनाव लड़ने के लिए साउथ ग्रुप के कुछ आरोपियों से 100 करोड़ रुपये की मांग की थी। दिल्ली की अदालत द्वारा केजरीवाल को छह दिन की ईडी हिरासत में भेजे जाने के तुरंत बाद, आप आतिशी ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि वे इस फैसले से सहमत नहीं हैं और आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार ईडी की मदद से चुनाव जीतना चाहती है।

Find Out More:

Related Articles: