चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया

Raj Harsh
करंदलाजे के हालिया विवादास्पद बयान पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) द्वारा दायर एक शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे के खिलाफ उनकी तमिलियन टिप्पणी के लिए कार्रवाई का निर्देश दिया। यह घटनाक्रम केंद्रीय मंत्री द्वारा 1 मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में विस्फोट के बाद तमिलनाडु में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने के कुछ घंटों बाद आया है।
करंदलाजे ने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की आलोचना की और दावा किया कि तमिलनाडु के लोग राज्य में बम लगाते हैं। उनकी टिप्पणी से राज्य में आक्रोश फैल गया और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने त्वरित प्रतिक्रिया दी।
मैं अपने तमिल भाइयों और बहनों को यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि मेरे शब्द प्रकाश डालने के लिए थे, छाया डालने के लिए नहीं। फिर भी मैं देख रही हूं कि मेरी टिप्पणियों से कुछ लोगों को दुख पहुंचा है - और इसके लिए मैं माफी मांगती हूं। मेरी टिप्पणियां पूरी तरह से उन लोगों के लिए थीं कृष्णागिरि जंगल में प्रशिक्षित, जो कि रामेश्‍वरम कैफे ब्‍लास्‍ट से जुड़ा हुआ है।
तमिलनाडु के किसी भी प्रभावित व्यक्ति के लिए, मैं अपने दिल की गहराइयों से आपसे माफी मांगती हूं। इसके अलावा, मैं अपनी पिछली टिप्पणियों को वापस लेती हूं, करंदलाजे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

Find Out More:

Related Articles: