एनडीए में शामिल हो सकती है राज ठाकरे की एमएनएस

Raj Harsh
सूत्रों ने शनिवार (16 मार्च) को कहा कि राज ठाकरे के नेतृत्व वाली मनसे लोकसभा चुनाव से पहले जल्द ही भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हो सकती है। गठबंधन पर चर्चा अंतिम चरण में है। एमएनएस प्रमुख ने पार्टी के लिए दक्षिण मुंबई सीट की मांग की है। सूत्रों ने कहा कि कम से कम एक सीट मिलने के बाद ही उनकी पार्टी एनडीए में शामिल होगी।
राज ठाकरे एनडीए में शामिल हो सकते हैं। राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने की चर्चा अंतिम चरण में है, एमएनएस अध्यक्ष दक्षिण मुंबई सीट पर एमएनएस उम्मीदवार देने की मांग कर रहे हैं। इस सीट पर बीजेपी से राहुल नार्वेकर के नाम की चर्चा पहले से ही चल रही है। राज ठाकरे की मांग पर बीजेपी की ओर से अभी तक कोई फैसला नहीं आया है। कम से कम एक सीट मिलने पर ही राज ठाकरे एनडीए में शामिल होंगे। इससे पहले, उद्धव ठाकरे ने अरविंद सावंत को दक्षिण मुंबई से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया था, सूत्रों ने कहा।
 दोनों पार्टियां हिंदुत्व विचारधारा में विश्वास रखती हैं और गठबंधन के लिए इच्छुक हैं। ठाकरे की पार्टी की मुंबई में पकड़ है क्योंकि एमएनएस को चुनावों में लगभग 7 से 8 प्रतिशत वोट मिलते हैं, इसलिए, अगर एनडीए उन्हें अपने साथ लाने में सफल होता है, तो इससे राजधानी में बीजेपी को मदद मिलेगी।सत्तारूढ़ गठबंधन में भाजपा, शिवसेना (एकनाथ शिंदे समूह) और एनसीपी (अजित पवार का समूह) शामिल हैं।

Find Out More:

Related Articles: