प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अग्नि पांच मिसाइल के सफल परिक्षण पर डीआरडीओ को बधाई दी

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मल्टीपल इंडिपेंडेंटली टारगेटेबल री-एंट्री व्हीकल (एमआईआरवी) से लैस स्वदेशी रूप से विकसित अग्नि-5 मिसाइल के पहले उड़ान परीक्षण को चिह्नित करते हुए, मिशन दिव्यास्त्र के सफल क्रियान्वयन के लिए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) के वैज्ञानिकों की उपलब्धियों की सराहना की।
पीएम मोदी ने भारत की स्वदेशी मिसाइल क्षमताओं को आगे बढ़ाने में मिशन दिव्यास्त्र के महत्व पर प्रकाश डालते हुए डीआरडीओ वैज्ञानिकों द्वारा प्रदर्शित तकनीकी कौशल पर गर्व व्यक्त किया। एमआईआरवी तकनीक के साथ अग्नि-5 मिसाइल की सफल परीक्षण उड़ान देश की रक्षा तैयारियों और रणनीतिक क्षमताओं को मजबूत करने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।
पीएम मोदी ने एक्स पर कहा, मिशन दिव्यास्त्र के लिए हमारे डीआरडीओ वैज्ञानिकों पर गर्व है, मल्टीपल इंडिपेंडेंटली टारगेटेबल री-एंट्री व्हीकल (एमआईआरवी) तकनीक के साथ स्वदेशी रूप से विकसित अग्नि -5 मिसाइलों का पहला उड़ान परीक्षण।
सूत्रों ने बताया कि अग्नि 5 मिसाइल में मल्टीपल इंडिपेंडेंटली टारगेटेबल री-एंट्री व्हीकल (एमआईआरवी) तकनीक का एकीकरण एक ही मिसाइल को विभिन्न स्थानों पर कई हथियार तैनात करने की अनुमति देता है। परियोजना निदेशक, जो एक महिला हैं, ने रक्षा अनुसंधान और विकास में महिलाओं के योगदान को प्रदर्शित करते हुए मिशन दिव्यास्त्र के सफल कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Find Out More:

Related Articles: