टीएमसी उम्मीदवारों की सूची पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने दी प्रतिक्रिया

Raj Harsh
पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष और लोकसभा में सबसे पुरानी पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि उन्होंने पीएमओ को एक संदेश भेजा है - मुझसे नाखुश मत हो, मैं भाजपा के खिलाफ खड़ा नहीं हूं। उनकी यह टिप्पणी ममता बनर्जी की टीएमसी द्वारा पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा के कुछ घंटों बाद आई है, जिससे आई.एन.डी.आई. ब्लॉक पार्टनर कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे की बातचीत में अपूरणीय क्षति हुई है।
बरहामपुर सीट से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को मैदान में उतारने पर चौधरी ने कहा कि उन्हें आम आदमी का ध्रुवीकरण करने और भाजपा की मदद करने के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना गया था, ताकि कांग्रेस को हराया जा सके।
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए चौधरी ने कहा, अगर टीएमसी युसुफ पठान को सम्मान देना चाहती थी, तो उन्हें बाहरी लोगों को टिकट देने के बजाय उन्हें राज्यसभा भेजना चाहिए था। अगर ममता बनर्जी के इरादे पठान के लिए अच्छे थे, उन्होंने गठबंधन (आई.एन.डी.आई.ए. ब्लॉक) से गुजरात में उनके लिए एक सीट मांगी होती। लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में, उन्हें भाजपा की मदद करने के लिए एक उम्मीदवार के रूप में चुना गया है, ताकि कांग्रेस को हराया जा सके।
उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने आज साबित कर दिया है कि भारत के किसी भी राजनीतिक दल को उनके जैसे नेता पर भरोसा नहीं करना चाहिए, उन्होंने कहा कि उन्हें डर है कि अगर वह इंडिया ब्लॉक में बनी रहीं, तो पीएम मोदी नाखुश होंगे।

Find Out More:

Related Articles: