राहुल गांधी का बड़ा चुनावी वादा युवाओं को पहली नौकरी का आश्वासन

Raj Harsh
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर 25 वर्ष से कम उम्र के स्नातकों, डिप्लोमा धारकों को 1 लाख रुपये के वजीफे के साथ पहली नौकरी प्रदान करने की एक नई योजना की घोषणा की।
राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर योजना की घोषणा करते हुए कहा, हम आपकी प्रति वर्ष 1 लाख रुपये की पहली नौकरी सुनिश्चित करने जा रहे हैं। हमारी यह ऐतिहासिक योजना बेरोजगारी की बीमारी का स्थायी इलाज है।
राइट टू अप्रेंटिस एक्ट बनाकर कांग्रेस सरकार 25 साल से कम उम्र के प्रत्येक स्नातक और डिप्लोमा धारक को सरकारी या निजी संस्थान में एक साल की अप्रेंटिसशिप का मौका देगी, जिसके लिए 1 लाख रुपये का वजीफा प्रति वर्ष दिया जाएगा, उन्होंने कहा।
एक वर्ष का व्यावसायिक कार्य अनुभव बेरोजगारी के मूल कारण पर प्रहार करेगा। आपको न केवल अपनी पहली नौकरी मिलेगी बल्कि एक वर्ष के बाद उसी नौकरी को करने का अवसर भी मिलेगा। यह क्रांतिकारी योजना भारतीय उद्योगों का चेहरा बदल देगी और उद्योग और भारत के कार्यबल के बीच कौशल अंतर को कम करके युवाओं की नियति। राहुल ने कहा, यह सिर्फ एक साल की नौकरी नहीं है, यह आपके सुनिश्चित उज्ज्वल भविष्य का द्वार है।

Find Out More:

Related Articles: