रणदीप हुडा के लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना

Raj Harsh
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के करीबी सूत्रों ने आगामी लोकसभा चुनाव में रोहतक निर्वाचन क्षेत्र से अभिनेता रणदीप हुडा की संभावित उम्मीदवारी का संकेत दिया है। बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं कि अभिनेता रणदीप हुड्डा लोकसभा चुनाव 2024 लड़कर राजनीति में कदम रखने पर विचार कर रहे हैं। हरियाणा राज्य में स्थित रोहतक निर्वाचन क्षेत्र को कथित तौर पर उनकी संभावित चुनावी लड़ाई का मैदान माना जा रहा है।
फिलहाल, रोहतक लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। फिलहाल यहां से अरविंद शर्मा सांसद हैं। 2019 में, उन्होंने 47% से अधिक वोट हासिल करके पहली बार कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा को हराया। अरविंद शर्मा को कुल 573845 वोट मिले।
हरियाणा का जिला रोहतक पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा का गढ़ है। यह सीट जाट समुदाय के प्रभुत्व वाली मानी जाती है। 2019 से पहले रोहतक सीट कांग्रेस के पास थी। दीपेंद्र हुडा और भूपिंदर हुडा दोनों ही लोकसभा में इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस बार भी कांग्रेस दीपेंद्र हुड्डा को रोहतक से अपना उम्मीदवार बना सकती है, जिससे उन्हें इस सीट से काफी उम्मीदें हैं।

Find Out More:

Related Articles: