हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया

Raj Harsh
हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव विपक्षी दल के विधायकों के विधानसभा से वॉकआउट करने के बाद ध्वनि मत से गिर गया। प्रस्ताव पर चार घंटे की चर्चा के बाद, कांग्रेस सदस्य मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के जवाब पर असंतोष व्यक्त करते हुए विधानसभा से चले गए।
इसके बाद प्रस्ताव ध्वनि मत से गिर गया। अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि प्रस्ताव गिर गया है। मनोहर लाल खट्टर सरकार के दूसरे कार्यकाल में कांग्रेस द्वारा लाया गया यह दूसरा अविश्वास प्रस्ताव है। इसी तरह, भाजपा-जेजेपी सरकार के खिलाफ पिछला अविश्वास प्रस्ताव, जो अब निरस्त कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस द्वारा तीन साल पहले उठाया गया था, भी हार गया था।
वर्तमान में, 90 सदस्यीय सदन में भाजपा के पास 41 विधायक हैं, जबकि उसके गठबंधन सहयोगी, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के पास 10 विधायक हैं। इसके अलावा, सदन में सात स्वतंत्र सदस्यों में से छह भाजपा का समर्थन करते हैं, साथ ही एकमात्र विधायक भी हैं। हरियाणा लोकहित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के पास 30 विधायक हैं, जबकि इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के पास एक विधायक है।

Find Out More:

Related Articles: