राहुल गांधी ने शरद पवार उद्धव ठाकरे को फोन किया

Raj Harsh
उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ समझौते को अंतिम रूप देने के एक दिन बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार और शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे को फोन किया और महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों नेताओं के साथ सीट बंटवारे के मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाने पर चर्चा हुई।
2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं क्योंकि सभी पार्टियां आगामी चुनावों के लिए कमर कस रही हैं। कांग्रेस ने इंडिया गुट के भीतर अपने सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे समझौते पर बातचीत करने के अपने प्रयास भी तेज कर दिए हैं। इसके अतिरिक्त, महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के भीतर सीट-बंटवारे के विवादों को सुलझाने के प्रयास कांग्रेस द्वारा तेज कर दिए गए हैं, इन मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक निर्धारित की गई है। एमवीए गठबंधन में कांग्रेस, एनसीपी-शरदचंद्र पवार, शिवसेना (यूबीटी) और प्रकाश अंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी शामिल हैं।
एमवीए की एक बैठक 27 फरवरी को होने वाली है, जिससे उम्मीद है कि सीट-बंटवारे का विवाद 28 फरवरी तक पूरी तरह से सुलझ जाएगा। प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सभी शर्तों को स्वीकार करने के लिए तैयार है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि उनके सर्वेक्षण के अनुसार, महाविकास अघाड़ी महाराष्ट्र में मजबूत स्थिति में है। इससे पहले कांग्रेस और महाराष्ट्र में एमवीए गठबंधन के दलों के बीच एक उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसमें सभी 48 लोकसभा सीटों की समीक्षा की गई।

Find Out More:

Related Articles: