ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सातवीं बार तलब कर सकती है

Raj Harsh
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सातवीं बार नया समन जारी करने की उम्मीद है, सूत्रों ने सोमवार को कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक द्वारा छठी बार जांच एजेंसी के समन को नजरअंदाज करने के कुछ घंटों बाद। मुख्यमंत्री को पिछले कुछ महीनों में उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी द्वारा बार-बार बुलाया गया है। हालाँकि, केजरीवाल के समन न लेने के बाद ईडी ने पहले ही अदालत का दरवाजा खटखटाया था।
ईडी के सूत्रों ने दावा किया कि एक स्थानीय अदालत ने प्रथम दृष्टया केजरीवाल को इस मामले में उन्हें जारी किए गए पहले नोटिस की अवज्ञा करने का दोषी ठहराया है और सातवें समन की मांग की है। केजरीवाल ने सोमवार को छठी बार ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया। उनकी पार्टी ने कहा कि ईडी को सीएम को बार-बार समन भेजने के बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।
दिल्ली की एक अदालत ने 17 फरवरी को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपने सम्मन की अवज्ञा करने के लिए केंद्रीय एजेंसी द्वारा दायर शिकायत के संबंध में केजरीवाल को उस दिन व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट दी थी। अदालत ने मामले को 16 मार्च के लिए टाल दिया और केजरीवाल के वकील ने अदालत को उस दिन उनकी शारीरिक उपस्थिति का आश्वासन दिया।

Find Out More:

Related Articles: