तबीयत खराब होने पर प्रियंका गांधी अस्पताल में भर्ती

Raj Harsh
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को खराब स्वास्थ्य के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसके कारण वह आज (16 फरवरी) उत्तर प्रदेश के चंदौली में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नहीं हो पाएंगी। उन्होंने ट्विटर पर घोषणा की कि वह बीमार पड़ गई हैं और बेहतर होने पर यात्रा में शामिल होंगी।
मैं भारत जोड़ो न्याय यात्रा के उत्तर प्रदेश पहुंचने का बेसब्री से इंतजार कर रहा था, लेकिन बीमारी के कारण मुझे आज ही अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। जैसे ही मैं बेहतर महसूस करूंगा, मैं यात्रा में शामिल हो जाउंगी। तब तक, मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं। यात्री चंदौली-बनारस पहुंच रहे हैं, उत्तर प्रदेश के मेरे सहकर्मी और प्रिय भाई जो लगन से यात्रा की तैयारी कर रहे हैं, प्रियंका गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया।
यात्रा 16 फरवरी को वाराणसी के रास्ते राज्य में प्रवेश करेगी और फिर भदोही, प्रयागराज और प्रतापगढ़ होते हुए 19 फरवरी को अमेठी पहुंचेगी। 19 फरवरी को राहुल गांधी अमेठी लोकसभा क्षेत्र के गौरीगंज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यात्रा अगले दिन रायबरेली पहुंचेगी जहां से यह लखनऊ के लिए आगे बढ़ेगी जहां राहुल गांधी और अन्य प्रतिभागियों के रात्रि विश्राम की संभावना है।
यूपी में रायबरेली एकमात्र लोकसभा सीट है जिस पर कांग्रेस का कब्जा है। वर्तमान में, सोनिया गांधी इस निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से अमेठी सीट हार गए थे। अमेठी नेहरू गांधी परिवार की कर्मभूमि है जिन्होंने देश की स्वतंत्रता, एकता और अखंडता के लिए अपना जीवन बलिदान किया है।

Find Out More:

Related Articles: