लोकसभा चुनाव में राम मंदिर बन सकता है मुद्दा: चिदंबरम

Raj Harsh
कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने शुक्रवार (16 फरवरी) को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण आगामी लोकसभा चुनावों में एक कारक हो सकता है, लेकिन केवल समय ही बताएगा कि यह निर्णायक होगा या नहीं। कांग्रेस नेता ने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी से राज्य-विशिष्ट क्षेत्रीय दलों के लिए अस्तित्व का संकट पैदा हो जाएगा। 22 जनवरी को अयोध्या में एक ऐतिहासिक कार्यक्रम में राम मंदिर का उद्घाटन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लिया।
मैं ब्लॉक के भविष्य के बारे में कुछ नहीं कह सकता क्योंकि मैं राष्ट्रीय गठबंधन की वार्ता समिति का हिस्सा नहीं हूं और भारत ब्लॉक की बैठकों का भी हिस्सा नहीं हूं। मेरी जानकारी केवल सेकेंडहैंड या थर्डहैंड है। लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि बाकी सभी पार्टियां समझें कि केंद्र में श्री मोदी और भाजपा की वापसी से राज्य-विशिष्ट क्षेत्रीय दलों के लिए अस्तित्व का संकट पैदा हो जाएगा।
अनुभवी कांग्रेसी हाल ही में अपनी नई किताब द वाटरशेड ईयर-व्हिच वे विल इंडिया गो? पर चर्चा के लिए कोलकाता में थे। चिदम्बरम ने कहा कि कांग्रेस उन राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन बनाने का प्रयास कर रही है जो स्थिर और गहरी जड़ें वाले हैं। उन्होंने भाजपा के गठबंधन की तुलना की और इसे गनशॉट विवाह कहा, जो अन्य दलों को विभाजित करके बनाया गया है।

Find Out More:

Related Articles: