आंध्र के चिड़ियाघर में सेल्फी लेने के लिए शख्स शेर के बाड़े में घुसा

Raj Harsh
आंध्र प्रदेश के तिरूपति में श्री वेंकटेश्वर प्राणी उद्यान (एसवीजेडपी) से एक दुखद घटना सामने आई है, जहां गुरुवार को बाड़े में घुसने के बाद एक व्यक्ति पर शेर ने जानलेवा हमला कर दिया। पीड़ित की पहचान राजस्थान के अलवर जिले के बानसूर नगर पालिका निवासी 34 वर्षीय प्रह्लाद गुर्जर के रूप में हुई। अधिकारियों ने कहा कि चिड़ियाघर की अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने सुरक्षा प्रोटोकॉल की अनदेखी की और सेल्फी लेने के इरादे से शेरों के बाड़े में घुस गए।
ड्यूटी पर तैनात चौकीदार के सतर्क प्रयासों के बावजूद, वह व्यक्ति एक बड़ी दीवार को फांदने और केवल देखभाल करने वालों और चिकित्सा कर्मचारियों के लिए पहुंच वाले प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने में कामयाब रहा। हालांकि पशु रक्षक ने देखा और गुज्जर को प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने से आगाह किया, तिरूपति चिड़ियाघर के क्यूरेटर सी सेल्वम ने समाचार एजेंसी को बताया, लेकिन छह फुट ऊंची बाड़ को पार किया और शेरों के बाड़े में कूद गया। अधिकारी ने बताया कि शेर ने उसके शरीर का कोई भी हिस्सा नहीं खाया, गर्दन पर चोटें बरकरार पाई गईं, जहां जानवर ने उसे काटा था।
दुख की बात है कि इससे पहले कि केयरटेकर हस्तक्षेप कर पाता, गुज्जर को डोंगलपुर नाम के शेर ने मार डाला। इस बीच, स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और यह निर्धारित करने के लिए पोस्टमार्टम किया जाएगा कि घटना के समय गुज्जर शराब के नशे में था या नहीं। हमले के बाद, शेर को नाइट हाउस में बंद कर दिया गया और पुलिस आगे की जांच के लिए पहुंची।

Find Out More:

Related Articles: