लोकसभा में जारी रहेगा बीजेपी-जेजेपी गठबंधन: दुष्यंत चौटाला

Raj Harsh
हरियाणा के उप मुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में अपने गठबंधन भाजपा के साथ मतभेद या वर्तमान में भाजपा के कब्जे वाली सभी 10 लोकसभा सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने की योजना की अटकलों का खंडन किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनाव के दौरान हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन जारी रहेगा।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए लोकसभा प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए हैं और उन्हें समन्वय के लिए जिम्मेदारियां सौंपी हैं। उन्होंने कहा, हमने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए लोकसभा समन्वयक और उप समन्वयक नियुक्त किए हैं। उन्हें समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है। हमने हरियाणा में पूर्ण समन्वय के साथ सरकार चलाई है और गठबंधन भी बनाए रखा है।
एनडीए के सीट बंटवारे और गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विभिन्न राज्यों, खासकर दक्षिणी और अन्य क्षेत्रों में गठबंधन सहयोगियों के साथ समन्वय कर रही है, लेकिन वे उत्तरी राज्यों में नहीं आए हैं।
भाजपा के सभी 10 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने के दावे के बारे में पूछे जाने पर चौटाला ने कहा कि हम भी सभी 10 सीटों पर तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर हम भी काम कर रहे हैं और बीजेपी भी काम कर रही है। हालांकि, जब गठबंधन होते हैं तो निर्णय चर्चा और सर्वसम्मति से किए जाते है।

Find Out More:

Related Articles: