लोकसभा चुनाव से पहले आरएलडी बीजेपी के साथ साझेदारी करने को तैयार: सूत्र

Raj Harsh
सूत्रों ने कहा कि इंडिया ब्लॉक को एक और झटका देते हुए, राष्ट्रीय लोक दल आगामी लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ साझेदारी करने के लिए तैयार है। उन्होंने आगे कहा कि रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने भाजपा नेताओं से मुलाकात की, जिन्हें भगवा पार्टी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कम से कम चार सीटों की पेशकश की थी। ऐसे में माना जा रहा है कि आरएलडी और समाजवादी पार्टी (एसपी) का गठबंधन टूट जाएगा और आरएलडी बीजेपी के साथ गठबंधन करेगी।
सूत्रों के मुताबिक, सपा ने कैराना, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में अपने उम्मीदवारों को आरएलडी के सिंबल पर चुनाव लड़ाने की शर्त रखी है. जबकि रालोद कैराना और बिजनौर के लिए इस व्यवस्था पर सहमत है, लेकिन मुजफ्फरनगर के लिए नहीं। आरएलडी मुजफ्फरनगर को स्वीकार करने में अपनी अनिच्छा के महत्वपूर्ण कारणों का हवाला देते हुए अपने रुख पर अड़ी हुई है।
गौरतलब है कि पिछले चुनाव में रालोद के चौधरी अजित सिंह इस सीट पर भाजपा के डॉ. संजीव बलियान से केवल 6,500 वोटों के मामूली अंतर से हार गए थे। इसके अलावा, आरएलडी के पास वर्तमान में मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र की पांच विधानसभा सीटों में से दो, बुढ़ाना और खतौली हैं।
यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि भारत में 18वीं लोकसभा के सदस्यों के चुनाव के लिए अप्रैल और मई के बीच आम चुनाव होने की उम्मीद है। 17वीं लोकसभा का कार्यकाल जून महीने में खत्म होने वाला है. पिछला आम चुनाव अप्रैल-मई 2019 में हुआ था। चुनावों के बाद, भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने केंद्र में सरकार बनाई, और नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधान मंत्री बने रहे।

Find Out More:

RLD

Related Articles: