एक व्यक्ति के महागठबंधन छोड़ने से विपक्ष कमजोर नहीं होगा: कांग्रेस अध्यक्ष

Raj Harsh
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को भुवनेश्वर में ओडिशा बचाओ समावेश को संबोधित किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना जहर से की। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला किया, जिन्होंने इंडिया ब्लॉक को छोड़कर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हो गए, कहा कि एक व्यक्ति के महागठबंधन छोड़ने से हम कमजोर नहीं होंगे।
खड़गे ने भुवनेश्वर में एक रैली में कहा, आरएसएस और बीजेपी जहर की तरह हैं, उनसे दूर रहें। उन्होंने कहा, अगर लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सत्ता में आए तो तानाशाही होगी, कोई लोकतंत्र नहीं होगा और कोई चुनाव नहीं होगा।
इससे पहले, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख शरत पटनायक ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सुबह 11.45 बजे बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे और फिर लोअर पीएमजी स्क्वायर पर बैठक स्थल के लिए रवाना हुए। पटनायक ने कहा, ओडिशा के पहले दौरे पर आ रहे कांग्रेस अध्यक्ष की रैली में गांवों, ब्लॉक और बूथ स्तर के लोगों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे से पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद खड़गे की यह पहली ओडिशा यात्रा होगी। अपनी ओडिशा यात्रा के दौरान, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो नया यात्रा के ओडिशा चरण की भी समीक्षा करेंगे, जिसके 14 फरवरी को राज्य में प्रवेश करने की संभावना है। खड़गे इंडिया ब्लॉक के अन्य दलों के नेताओं से भी मिलेंगे।

Find Out More:

Related Articles: