गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति मुर्मू ने राष्ट्र को संबोधित किया

Raj Harsh
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 75वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए, अयोध्या में गौरवशाली राम मंदिर के उद्घाटन की सराहना की और कहा कि इतिहासकार इसे भारत की अपनी सभ्यतागत विरासत की निरंतर पुनः खोज में एक मील का पत्थर मानेंगे।
इस सप्ताह की शुरुआत में, हमने अयोध्या में निर्मित गौरवशाली नए मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति की ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा देखी। जब इस घटना को व्यापक परिप्रेक्ष्य से देखा जाएगा, तो भविष्य के इतिहासकार इसे भारत के निरंतर पुनरुद्धार में एक मील का पत्थर मानेंगे। इसकी सभ्यतागत विरासत की खोज, मुर्मू ने लिखा।
उन्होंने आगे कहा, उचित न्यायिक प्रक्रिया और देश की सर्वोच्च अदालत के फैसले के बाद मंदिर का निर्माण शुरू हुआ। अब यह एक भव्य इमारत के रूप में खड़ा है, जो न केवल लोगों की आस्था की अभिव्यक्ति देता है, बल्कि लोगों के विश्वास का एक प्रमाण भी है। न्यायिक प्रक्रिया पर बहुत भरोसा है।
उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था और कहा कि वह सामाजिक न्याय के अथक समर्थक थे।

Find Out More:

Related Articles: