पीएम मोदी ने एनसीसी, एनएसएस स्वयंसेवकों के साथ बातचीत की

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली में एनसीसी और एनएसएस कैडेटों-स्वयंसेवकों के साथ बातचीत की, जो इस साल गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे। अपनी बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज राष्ट्रीय बालिका दिवस है। यह हमारी बेटियों की उपलब्धियों का जश्न मनाने का दिन है। कल आप सभी ने देखा कि देश ने दिवंगत समाजवादी नेता की घोषणा करके एक बड़ा कदम उठाया है। कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा।
यह पहली बार है कि गणतंत्र दिवस परेड देश की नारी शक्ति को समर्पित है। आज, मैं देश के विभिन्न हिस्सों से बेटियों को इकट्ठा होते देख रहा हूं। आप यहां अकेले नहीं आए हैं; आप यहां का सार लेकर आए हैं पीएम मोदी ने कहा, आपका राज्य, रीति-रिवाजों और परंपराओं का अनुभव और आपके समाज की समृद्ध सोच।
प्रधानमंत्री ने कहा, इस साल गणतंत्र दिवस परेड दो कारणों से और भी खास होगी, पहला, यह 75वां गणतंत्र दिवस होगा और दूसरा, यह देश की महिला शक्ति को समर्पित है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पत्र का जवाब देते हुए कहा कि वह अपने दिल में एक अयोध्या लेकर लौटे हैं जो उनसे कभी दूर नहीं जाएगी।

पत्र में लिखा है, मैंने एक तीर्थयात्री के रूप में अयोध्या धाम की यात्रा की। भक्ति और इतिहास का ऐसा संगम रखने वाली पवित्र भूमि पर पहुंचकर मैं भावनाओं से अभिभूत हो गया।

Find Out More:

Related Articles: