अयोध्या के राम मंदिर में 2.5 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की

Raj Harsh
राज्य सरकार के अधिकारियों ने कहा कि लगभग 2.5 लाख से 3 लाख भक्तों ने मंगलवार को अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की पूजा की है और इतनी ही संख्या में भक्त दर्शन का इंतजार कर रहे हैं।
अयोध्या के राम मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तों की आमद के साथ, उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भक्तों की व्यवस्थित आवाजाही की निगरानी के लिए मंदिर परिसर के अंदर मौजूद थे। उत्तर प्रदेश के विशेष महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव (गृह) स्थिति पर नजर रखने के लिए गर्भ गृह के अंदर मौजूद थे।
22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद मंगलवार को राम मंदिर को आम जनता के लिए खोल दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 8,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं। सुबह से ही श्रद्धालु मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे हैं। चंडीगढ़ के एक श्रद्धालु तेजेंदर सिंह ने कहा, हम बहुत खुश हैं। हम इस तथ्य से और भी अधिक प्रभावित हैं कि हम राम लला के दर्शन करने जा रहे हैं।

मंदिर के गेट पर उमड़ी भारी भीड़ पर उन्होंने कहा, लाखों लोग भगवान राम के दर्शन करेंगे। इसलिए भीड़ होना तय है। एक अन्य भक्त ने कहा कि वह ओडिशा से अयोध्या में भगवान राम के दर्शन के लिए आए हैं।

Find Out More:

Related Articles: