पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार 2024 पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत की

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र ने मंगलवार को दिल्ली में अपने आवास पर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2024 के पुरस्कार विजेताओं से मुलाकात की। बच्चों से बातचीत करते हुए उन्होंने उनसे अपनी उपलब्धियों का विवरण साझा करने को कहा जिसके कारण उन्हें पुरस्कार के लिए चुना गया है।
संगीत, संस्कृति, सौर ऊर्जा और बैडमिंटन और शतरंज जैसे खेलों सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई। बच्चों ने प्रधानमंत्री से कई सवाल भी पूछे, जिनमें से एक का जवाब देते हुए उन्होंने हर तरह के संगीत में अपनी रुचि के बारे में बताया और बताया कि यह कैसे उन्हें ध्यान में मदद करता है।
कल प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के शुभारंभ के बारे में पूछे जाने पर, प्रधानमंत्री ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए सौर ऊर्जा के दोहन के लिए उनके द्वारा उठाए गए कदमों को याद किया, और यह भी बताया कि इस योजना से लोगों को कैसे लाभ होगा। प्रधानमंत्री ने बच्चों के साथ इस दिन के महत्व पर भी चर्चा की और उन्हें पराक्रम दिवस के बारे में बताया और बताया कि सरकार कैसे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की विरासत का सम्मान कर रही है।
सरकार कला और संस्कृति, बहादुरी, नवाचार, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, सामाजिक सेवा, खेल और पर्यावरण जैसी सात श्रेणियों में असाधारण उपलब्धि के लिए बच्चों को प्रधान मंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित कर रही है। प्रत्येक पुरस्कार विजेता को एक पदक, प्रमाण पत्र और प्रशस्ति पुस्तिका दी जाती है।

Find Out More:

Related Articles: