हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस को राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया

Raj Harsh
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को पुलिस को राहुल गांधी के खिलाफ 'भीड़ को उकसाने के लिए' मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मंगलवार को शहर में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और बैरिकेड तोड़ दिए और नारे लगाए। यात्रा, जो सोमवार को मेघालय में प्रवेश कर गई, अपने अंतिम चरण के लिए असम लौट आई और राज्य के सबसे बड़े शहर गुवाहाटी के बाहरी इलाके से होकर गुजरी।
ये असमिया संस्कृति का हिस्सा नहीं हैं। हम एक शांतिपूर्ण राज्य हैं, ऐसी नक्सली रणनीति हमारी संस्कृति से पूरी तरह अलग हैं। मैंने डीजीपी असम पुलिस को निर्देश दिया है कि भीड़ को उकसाने के लिए नेता राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करें और सबूत के तौर पर उनके द्वारा अपने हैंडल पर पोस्ट किए गए फुटेज का उपयोग करें। सरमा ने भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को जवाब देते हुए एक्स पर कहा, आपके अनियंत्रित व्यवहार और सहमत दिशानिर्देशों के उल्लंघन के परिणामस्वरूप अब गुवाहाटी में बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम हो गया है।
भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक्स पर भीड़ के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बारे में एक वीडियो साझा किया था और कहा था, बैरिकेड्स लगाकर राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को एक बार फिर रोकने की साजिश की जा रही है। लेकिन हम अब ऐसा नहीं होने देंगे। जितनी चाहो लाठियाँ चलाओ ये जंग अब जारी रहेगी।  

Find Out More:

Related Articles: