राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा शानदार संगीत कार्यक्रम मंगल ध्वनि से मनाया जाएगा

Raj Harsh
राम मंदिर के भव्य उद्घाटन से पहले बढ़ते उत्साह और सार्वजनिक प्रत्याशा के बीच, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह को सोमवार को मंगल ध्वनि नामक एक शानदार संगीत कार्यक्रम द्वारा उजागर किया जाएगा। वैश्विक संगीत परिदृश्य में प्रसिद्ध नामों को प्रदर्शित करने वाला यह असाधारण कार्यक्रम 22 जनवरी को सुबह 10 बजे के लिए निर्धारित है।
ट्रस्ट ने कहा कि यह कार्यक्रम प्रत्येक भारतीय के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर, प्रभु श्री राम के उत्सव और सम्मान में विविध परंपराओं को एक साथ लाने के लिए बनाया जाएगा।
मंदिर ट्रस्ट ने एक संदेश के साथ भव्य संगीत कार्यक्रम पर कुछ पोस्ट साझा किए, जिसमें लिखा था, भक्ति में डूबे हुए, अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह सुबह 10 बजे राजसी मंगल ध्वनि से सुशोभित होगा। इस शुभ अवसर पर विभिन्न राज्यों के 50 से अधिक उत्कृष्ट वाद्ययंत्र एक साथ आते हैं, जो लगभग दो घंटे तक गूंजते रहते हैं।

अयोध्या के ही यतींद्र मिश्रा द्वारा संचालित, इस भव्य संगीतमय प्रस्तुति को संगीत नाटक अकादमी, नई दिल्ली का समर्थन प्राप्त है। भारत की सदियों पुरानी परंपराओं को अपनाने और पुनर्जीवित करने का एक यह महत्वपूर्ण अवसर।
उत्तर प्रदेश से पखावज, बांसुरी और ढोलक, वीणा कर्नाटक से हैं, सुंदरी महाराष्ट्र से, ओडिशा से मर्दाला, मध्य प्रदेश से संतूर, मणिपुर से पुंग, असम से नगाड़ा और काली, तम्बूरा छत्तीसगढ़ से, दिल्ली से शहनाई, राजस्थान से रावणहत्था, पश्चिम बंगाल से श्रीखोल और सरोद, आंध्र प्रदेश से घाटम, झारखंड से सितार, गुजरात से पखावज, उत्तराखंड से हुड़का, तमिलनाडु से नागस्वरम, ताविल और मृदंगम।
 

Find Out More:

Related Articles: