कई राज्यों में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित

Raj Harsh
22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। अब तक महाराष्ट्र, हरियाणा और उत्तराखंड सहित राज्यों ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। पुडुचेरी और चंडीगढ़ सहित केंद्र शासित प्रदेशों ने भी बंद की घोषणा की है। केरल, असम, ओडिशा, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और त्रिपुरा सहित राज्यों ने 22 जनवरी को सरकारी कार्यालयों में आधे दिन की घोषणा की है।
केंद्र सरकार ने पहले ही घोषणा कर दी है कि पूरे भारत में उसके सभी कार्यालयों, संस्थानों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों में राम मंदिर प्राण पतिष्ठा (प्रतिष्ठा) समारोह के लिए आधे दिन की छुट्टी रहेगी। इसके अलावा, प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देश भर के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा ताकि लोग इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को देखने से न चूकें।
श्री राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि भव्य आयोजन से पहले, राम लला की मुख्य मूर्ति को गुरुवार तड़के अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर लाया गया। इससे पहले बुधवार को, मुख्य मूर्ति की प्रतिकृति को मंत्रोच्चार के बीच प्रतीकात्मक रूप से परिसर में प्रवेश के लिए लाया गया था।

Find Out More:

Related Articles: