सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पर कसा तंज

Raj Harsh
 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण अस्वीकार करने पर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पार्टी हिंदू धर्म और हिंदुत्व के खिलाफ है। उन्होंने आगे कहा कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि मुकदमे के पूर्व वादी इकबाल अंसारी भी समारोह में आ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी नहीं।
उन्होंने यह भी कहा कि यह गांधी की कांग्रेस नहीं, बल्कि नेहरू की कांग्रेस है। यह नेहरू की कांग्रेस है, यह गांधी की कांग्रेस नहीं है। महात्मा गांधी रघुपति राघव राजा राम गाते थे और आज कांग्रेस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं हो रही है। इससे पता चलता है कि कांग्रेस हिंदू धर्म और हिंदुत्व के खिलाफ है, बीजेपी सांसद ने जोड़ा।
आगे हमला करते हुए, त्रिवेदी ने पिछले उदाहरणों की एक श्रृंखला की ओर ध्यान आकर्षित किया जहां कांग्रेस ने विभिन्न आयोजनों का बहिष्कार करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने पहले 2004 से 2009 तक नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह, जी 20 शिखर सम्मेलन, कारगिल विजय दिवस का बहिष्कार किया था और मई 1998 में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान पोखरण परमाणु परीक्षण के बाद दस दिनों तक चुप रही थी।

Find Out More:

Related Articles: