स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण मिला है

Raj Harsh
स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के लिए विशेष निमंत्रण मिला है। प्रतिष्ठा समारोह जटिल अनुष्ठानों की एक श्रृंखला के समापन का प्रतीक है जो 16 जनवरी को शुरू होगा, अंततः राजसी मंदिर के भीतर राम लला की मूर्ति की स्थापना के समाप्त होगा।
पवित्र और दिव्य समारोह में भाग लेने का अनुरोध करते हुए, श्री राम मंदिर संस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले आलोक कुमार ने आज दिल्ली में स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर का दौरा किया, और पवित्र पीले चावल से सजा हुआ एक निमंत्रण पत्र प्रस्तुत किया। बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) संगठन ने दिल्ली में स्वामीनारायण अक्षरधाम सहित दुनिया भर में 1,400 से अधिक भव्य मंदिरों का निर्माण करके भारतीय सनातन धर्म, संस्कृति और अनुष्ठानों को संरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
गौरव की इस भावना को व्यक्त करते हुए, कुमार ने आज अक्षरधाम मंदिर में एक विशेष सभा में, आगामी राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए बीएपीएस संगठन के गुरु परम पूज्य महंत स्वामीजी महाराज को श्री राम मंदिर संस्थान की ओर से विनम्र निमंत्रण दिया। गुरु परम पूज्य महंत स्वामीजी महाराज की ओर से वरिष्ठ संत पूज्य धर्मवत्सलदास स्वामी एवं अक्षरधाम मंदिर के पूज्य मुनिवत्सलदास स्वामी ने श्रद्धापूर्वक निमंत्रण स्वीकार किया। इस अवसर पर महामहोपाध्याय पूज्य भद्रेशदास स्वामीजी को भी विशेष निमंत्रण दिया गया।

Find Out More:

Related Articles: