पीएम मोदी ने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा को लिखा पत्र

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान में आए भीषण भूकंप में लगभग 100 लोगों की मौत के बाद जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मैं अपनी जान गंवाने वाले लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। पीएम मोदी ने कहा, हम जापान और आपदा से प्रभावित उसके लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं।
एक विशेष रणनीतिक और वैश्विक भागीदार के रूप में, भारत जापान के साथ अपने संबंधों को महत्व देता है और इस समय हर संभव सहायता देने के लिए तैयार है।
सोमवार को मध्य जापान के नोटो प्रायद्वीप और आसपास के इलाकों में 7.5 तीव्रता का भीषण भूकंप आया। मलबे और टूटी सड़कों के कारण, प्रभावित क्षेत्र खोज और बचाव कार्यों के लिए दुर्गम रहे। रिपोर्ट के अनुसार, इस आपदा में कम से कम 94 लोगों की जान चली गई, लगभग 33,000 लोग अपने घरों से विस्थापित हो गए और 200 से अधिक लोग लापता हो गए।
भूकंप के बाद सुदूर नोटो प्रायद्वीप के उत्तरी भाग तक पहुंच 24 घंटे से अधिक समय तक प्रतिबंधित थी। मंगलवार को एक आपदा आपातकालीन बैठक में बोलते हुए, प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने बताया कि स्थान को प्रतिबंधित कर दिया गया है क्योंकि क्षतिग्रस्त सड़क के कारण यह दुर्गम बना हुआ है।

Find Out More:

Related Articles: