कांग्रेस ने बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग की

Raj Harsh
पश्चिम बंगाल में इंडिया गुट में दरार शुक्रवार को बढ़ती दिखाई दी, क्योंकि कांग्रेस ने मांग की कि ममता बनर्जी शासित राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। यह कठोर टिप्पणी, जिसने 2024 के आम चुनावों में भाजपा के रथ को संयुक्त रूप से चुनौती देने के इंडि गुट के दोनों साझेदारों के बीच बढ़ती कटुता को प्रदर्शित किया।
पश्चिम बंगाल के प्रभारी और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राज्य में अब कानून व्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने कहा कि अगर टीएमसी शासित राज्य में अधिकारियों की हत्या हो जाए तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा।
ईडी अधिकारियों पर सत्तारूढ़ सरकार के गुंडों के हमले के बाद यह स्पष्ट है कि राज्य में कोई कानून व्यवस्था नहीं है। आज वे घायल हुए हैं, कल उनकी हत्या हो सकती है। मेरे लिए ऐसी बात कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। उन्होंने कहा, हम मांग करते हैं कि पश्चिम बंगाल में तुरंत राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। बदले में तृणमूल का तंज भी उतना ही तीखा था।  टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा, अधीर रंजन चौधरी बीजेपी के एजेंट हैं।
गुरुवार की रात, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखली गांव में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर हमला किया गया और उसके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया, जब उन्होंने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के ब्लॉक स्तर के नेताओं के आवास पर छापा मारने की कोशिश की।

Find Out More:

Related Articles: