योगी आदित्यनाथ ने दिवाली उपहार के रूप में एक एलपीजी सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा की

Raj Harsh
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को घोषणा की कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को "दिवाली उपहार" के रूप में एक रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त प्रदान किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा बुलंदशहर में एक कार्यक्रम के दौरान की, जहां उन्होंने 632 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।
कार्यक्रम में बोलते हुए, सीएम आदित्यनाथ ने दावा किया कि सरकार के फैसले से राज्य के लगभग 1.75 करोड़ परिवारों को फायदा होगा। उन्होंने हापुड़ जिले में 136 करोड़ रुपये की 132 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया।
योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन पर सब्सिडी बढ़ाने की केंद्र की हालिया घोषणा का जिक्र करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सिलेंडर की कीमतों में 300 रुपये की कमी करके हर घर को एक उपहार दिया है। अब हमने यह भी तय किया है कि हर उज्ज्वला योजना लाभार्थी को दिवाली उपहार के रूप में एक रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा।
भाजपा की अन्य योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में पीएम आवास योजना के तहत 55 लाख महिलाएं घर की मालिक बन गई हैं, जबकि 'स्वच्छ भारत' पहल के तहत राज्य में 2.75 लाख शौचालय बनाए गए हैं।
सीएम आदित्यनाथ ने कहा, पिछले नौ वर्षों में, हम सभी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नया भारत देखा है। यह नया भारत समृद्ध, शक्तिशाली और आत्मनिर्भर है। उन्होंने यह भी कहा कि नए भारत से 2014 के बाद देश के युवाओं और महिलाओं सहित सभी वर्ग के लोगों और नागरिकों को लाभ हुआ है।

Find Out More:

Related Articles: