पीएम मोदी ने पार्वती कुंड में सेना बीआरओ आईटीबीपी कर्मियों के साथ बातचीत की

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान पार्वती कुंड और गुंजी में भारतीय सेना, सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर लिखा, चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में उनकी अटूट सेवा वास्तव में सराहनीय है। उनकी भावना और समर्पण पूरे देश को प्रेरित करता है।
इससे पहले दिन में, प्रधानमंत्री ने राज्य में लगभग 4,200 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। अधिकारियों के अनुसार, परियोजनाओं से पहाड़ी राज्य में बुनियादी ढांचे, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पेयजल, खेल, पर्यटन, आपदा शमन और बागवानी क्षेत्रों को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।
जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई उनमें 21,398 पॉली-हाउस, उच्च घनत्व सघन सेब के बगीचों की खेती, सड़कों के डबल-लेन के पांच कार्य और राष्ट्रीय राजमार्गों के ढलान उपचार और राज्य में 32 पुलों का निर्माण शामिल है। इनमें आपदा प्रबंधन तंत्र को मजबूत करना, शिक्षा, स्वास्थ्य और खेल सुविधाओं का विस्तार और चारधाम की तर्ज पर मानसखंड क्षेत्र में मंदिरों का विकास भी शामिल है।
विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री ने पिथौरागढ़ में एक सभा को भी संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि यह उत्तराखंड का दशक होगा। उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि यह उत्तराखंड का दशक होगा उत्तराखंड विकास की नई संभावनाओं तक पहुंचेगा और हमारी सरकार इसी उद्देश्य के साथ काम कर रही है।

Find Out More:

Related Articles: