राहुल गांधी सितंबर में 5 दिवसीय यूरोप यात्रा पर निकलेंगे

Raj Harsh
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अगले महीने यूरोप का दौरा करने और पेरिस में एक विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करने के साथ-साथ बेल्जियम में यूरोपियन आयोग के सांसदों से मिलने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि उनके सितंबर की शुरुआत में ओस्लो में एक कार्यक्रम में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करने की भी संभावना है।
विशेष रूप से, उनकी विदेश यात्रा ऐसे समय में होगी जब राष्ट्रीय राजधानी में 9 से 10 सितंबर तक महत्वपूर्ण जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। वर्तमान में भारत के पास जी20 की अध्यक्षता है।
राहुल गांधी 3 सितंबर को यूरोप के लिए रवाना होंगे। उनका 7 सितंबर को ब्रुसेल्स में यूरोपीय सांसदों से मिलने का कार्यक्रम है। उनका 8 से 9 सितंबर तक पेरिस में रहने का कार्यक्रम है। पियरे और मैरी क्यूरी विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत 8 सितंबर को निर्धारित की गई है। वह 9 सितंबर को भारतीय समुदाय से बातचीत करेंगे और फ्रांसीसी सांसदों से मुलाकात करेंगे।
वह 11 सितंबर को नॉर्वे की यात्रा करेंगे और भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करेंगे। जी20 शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। शिखर सम्मेलन में 29 राष्ट्राध्यक्षों के साथ-साथ यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारियों और आमंत्रित अतिथि देशों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के भाग लेने की संभावना है।

Find Out More:

Related Articles: