पीएम मोदी कल एससीओ बैठक की मेजबानी करेंगे

Raj Harsh
सीमा पार आतंकवाद, डी-रेडिकलाइजेशन रणनीतियों में सहयोग, जलवायु परिवर्तन को संबोधित करने के लिए बाजरा और टिकाऊ जीवन शैली को बढ़ावा देना, और डिजिटल परिवर्तन - ये कुछ प्रमुख क्षेत्र हैं जिन पर चर्चा की जाएगी और शंघाई सहयोग में नई दिल्ली घोषणा का हिस्सा होगा। शिखर सम्मेलन का विषय एक सुरक्षित एससीओ की ओर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के आभासी शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे, जिसमें चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सहित अन्य लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।
शिखर सम्मेलन दोपहर 12.30 बजे शुरू होने और लगभग 3 बजे समाप्त होने की उम्मीद है। पहले, शिखर सम्मेलन नई दिल्ली में व्यक्तिगत रूप से होने वाला था, लेकिन जून की शुरुआत में योजना बदल दी गई।
जैसा कि भारत ने गोवा में एससीओ के विदेश मंत्रियों की बैठक में सख्त रुख अपनाया था, जिसमें पाकिस्तान के बिलावल भुट्टो जरदारी, चीन के किन गैंग और रूस के सर्गेई लावरोव सहित अन्य लोग शामिल थे, सभी की निगाहें आतंकवाद पर दिल्ली घोषणा के निर्माण पर होंगी - खासकर तब जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

Find Out More:

Related Articles: