संदिग्ध पाक ड्रोन को बीएसएफ की फायरिंग ने पीछे धकेला

Raj Harsh
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को जानकारी दी कि सांबा जिले के रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक टिमटिमाती रोशनी की ओर सैनिकों द्वारा गोलीबारी किए जाने के कारण पाकिस्तान के एक संदिग्ध ड्रोन को वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। बीएसएफ ने आगे कहा कि इलाके की गहन तलाशी की जा रही है।
बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है कि ड्रोन से कोई हथियार या नशीला पदार्थ नहीं गिराया गया है। रामगढ़ के सामान्य क्षेत्र में रात में आईबी पर रात के 12:15 बजे (शनिवार) के आसपास एक टिमटिमाती हुई रोशनी (एक संदिग्ध ड्रोन की) देखी गई। सतर्क सैनिकों ने टिमटिमाती रोशनी की ओर गोलीबारी की जिसके कारण इसे (ड्रोन को) वापसी होना पड़ा। उन्होंने कहा।
उन्होंने कहा कि इलाके की सघन तलाशी की जा रही है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि संदिग्ध ड्रोन को मार गिराने के लिए अरनिया सेक्टर में बीएसएफ ने दो दर्जन से अधिक राउंड फायरिंग की, लेकिन वह पाकिस्तान की तरफ लौटने में कामयाब रहा। उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने एक बड़े इलाके की घेराबंदी कर ली है और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक तलाशी अभियान जारी है। पिछले दो सप्ताह में इस तरह की यह दूसरी घटना है।

Find Out More:

Related Articles: