धारा 144 के बीच अमित शाह का बिहार दौरा रद्द

Raj Harsh
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार के सरसाराम जिले का दौरा रद्द कर दिया गया है क्योंकि राज्य सरकार ने रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। शाह बिहार के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार शाम पटना आने वाले थे, जहां उन्हें रविवार को दो जिलों में रैलियों को संबोधित करना था।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक कार्यक्रम के लिए सासाराम आने वाले थे। जैसा कि बिहार सरकार ने धारा 144 लागू की है, हमें इस कार्यक्रम को रद्द करना होगा। हम इस तरह का आयोजन कैसे कर सकते हैं? यह बात बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने संवाददाताओं से कही। विशेष रूप से, उप-विभागीय मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ने शुक्रवार दोपहर को सासाराम में फिर से झड़पों के बाद धारा 144 लगाने का आदेश दिया, जो पहली बार पिछली शाम को भड़की थी।
एसडीएम ने कहा, शाहजलाल पीर, सोना पट्टी, कादिर गंज और नवरत्न पीर जैसे इलाकों में कई दुकानों और वाहनों में आग लगा दी गई या तोड़फोड़ की गई, जहां गुस्साई भीड़ ने भारी पथराव किया, जिसमें दो पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए। नालंदा में दो समूहों के बीच हिंसक झड़प के बाद, जिसमें 14 लोग घायल हो गए, प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे शहर में धारा 144 सीआरपीसी लगा दी। इंटरनेट सेवाएं इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

Find Out More:

Related Articles: