राहुल गांधी पात्रता की राजनीति में विश्वास करते हैं: अश्विनी वैष्णव

Raj Harsh
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को वायनाड के सांसद की अयोग्यता को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। एक्सक्लूसिव बातचीत में वैष्णव ने कहा कि राहुल गांधी को लगता है कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का बनाया कानून सिर्फ आम लोगों के लिए है, वह इससे ऊपर हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पवन खेड़ा के मामले में 15 मिनट में सुप्रीम कोर्ट पहुंचने वाली पार्टी ने राहुल गांधी के मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा नहीं खटखटाया क्योंकि वे खुद को कानून से ऊपर समझते हैं।
अश्विनी वैष्णव ने कहा, राहुल गांधी को लगता है कि उनका और उनकी पार्टी का देश पर शासन करने का जन्मसिद्ध अधिकार है, राहुल गांधी पात्रता की राजनीति में विश्वास करते हैं। उन्हें लगता है कि वे संविधान और संवैधानिक संस्थाओं से ऊपर हैं। फैसला 3 साल की कानूनी प्रक्रिया के बाद आया। मेरा सवाल है कि राहुल गांधी ने उच्च न्यायालय में अपील क्यों नहीं की।
रेल मंत्री ने कहा, कांग्रेस पार्टी जब पवन खेड़ा के मामले में 15 मिनट में सुप्रीम कोर्ट पहुंच सकती थी, तो राहुल गांधी के मामले में ऐसा क्यों नहीं हुआ। वह इसलिए कि वह खुद को कानून से ऊपर मानते हैं। कांग्रेस पार्टी भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं क्योंकि देश में शासन का एक अलग मॉडल विकसित हो गया है। अब तक देश में एक परिवार का शासन था। आज मोदी ने देश को एक नया मॉडल दिया है जिससे विपक्ष बौखलाया हुआ है। उनका भ्रष्टाचार सामने आ रहा है सामने इसलिए सभी भ्रष्टाचारी एक साथ आ रहे हैं।

Find Out More:

Related Articles: