विपक्षी दल लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं

Raj Harsh
एक बड़े घटनाक्रम में विपक्षी दल सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं। न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सांसदों की एक बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया था। इसके अलावा, सूत्र न कहा कि भव्य पुरानी पार्टी अन्य दलों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर रही है।
गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को संसद सदस्य के पद से अयोग्य ठहराए जाने के बाद मची अफरातफरी के बीच यह घटनाक्रम सामने आया है। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं था कि कांग्रेस ने संसद अध्यक्ष के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई करने का क्या कारण बताया।
हाल ही में, संसद सत्र के दौरान, कई मौकों पर कांग्रेस ने शिकायत की कि विपक्ष की मांगों को चुप कराने के लिए सदन में उनके माइक्रोफोन को म्यूट किया जा रहा है। इससे पहले 17 मार्च को, कांग्रेस ने ट्विटर पर एक वीडियो क्लिप साझा की, जिसमें विपक्ष के विरोध के दौरान लोकसभा में ऑडियो शांत हो गया था।
सूत्र द्वारा बताया गया है कि अगले सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जा सकता है। प्रस्ताव को स्थानांतरित करने के लिए, विपक्षी दलों को लोकसभा में कम से कम 50 सांसदों के समर्थन की आवश्यकता होती है। कांग्रेस पार्टी इस संख्या तक पहुंचने के लिए अन्य विपक्षी दलों से समर्थन जुटाने की कोशिश कर रही है।

Find Out More:

Related Articles: