अमित शाह ने कुपवाड़ा में माता शारदा मंदिर का उद्घाटन किया

Raj Harsh
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को यूटी में कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास शारदा देवी मंदिर को खोलने के कदम का स्वागत किया।
इससे पहले दिन में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर कश्मीर जिले के करनाह सेक्टर में माता शारदा देवी मंदिर का उद्घाटन किया और कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करना जम्मू-कश्मीर को उसकी पुरानी परंपराओं, संस्कृति और गंगा-जमुना तहज़ीब में वापस ले जा रहा है।
यह बहुत अच्छा है। हम हमेशा कहते रहे हैं कि हमें चीजों को जोड़ने, मेल-मिलाप करने और सुलझाने की जरूरत है। शारदा मंदिर का खुलना बहुत अच्छी बात है। यह कुछ ऐसा है जिसका कश्मीरी पंडित इंतजार कर रहे थे। वे वास्तव में इसे खोलना चाहते थे, पीडीपी प्रमुख ने कहा।
उन्होंने क्रॉस-एलओसी व्यापार को फिर से शुरू करने की उम्मीद भी जताई। पीडीपी प्रमुख ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मंदिर का उद्घाटन केवल तीर्थयात्रा तक ही सीमित नहीं रहेगा, बल्कि यह उससे आगे जाएगा। उरी-मुजफ्फराबाद, और पुंछ-रावलकोट मार्गों पर अब निलंबित क्रॉस-एलओसी व्यापार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, मुझे यह भी उम्मीद है कि मुजफ्फराबाद रोड और रावलकोट रोड पर जो कारोबार किया जाता था, वह भी फिर से शुरू हो जाएगा।

Find Out More:

Related Articles: