ईंधन की कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा

Kumari Mausami
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज (3 दिसंबर) पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की ऊंची कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा उनकी लूट-तंत्र के खिलाफ लोकतंत्र की आवाज है। वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में काफी गिरावट के बावजूद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम नहीं करने के लिए कांग्रेस सरकार पर हमला करती रही है।

कच्चा तेल - 25 प्रतिशत सस्ता हुआ है,एलपीजी - 40 प्रतिशत सस्ता हुआ है। यह अंतरराष्ट्रीय मूल्य डेटा है। इसके बावजूद पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतें कम क्यों नहीं की गईं? गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा। राहुल गाँधी अभी राष्ट्र व्यापी भारत जोड़ो यात्रा का अगुवाई कर रहे है, जो सितम्बर में शुरू हुआ था और 26 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होगा।
प्रधानमंत्री जी, भारत जोड़ो यात्रा आपके लूट-तंत्र के खिलाफ लोकतंत्र (लोकतंत्र) की आवाज है। आपको जवाब देना चाहिए, उन्होंने कहा। गांधी ने गुरुवार को ईंधन की कीमतों के मुद्दे पर भी सरकार पर हमला करते हुए आरोप लगाया था कि जहां लोग उच्च मुद्रास्फीति से पीड़ित हैं, वहीं प्रधानमंत्री करों से पैसा वसूलने में व्यस्त हैं।

Find Out More:

Related Articles: